14/2/17

इन चीजो में होता है non veg से भी ज्यादा प्रोटीन ..


इन चीजो में होता है non veg से भी ज्यादा प्रोटीन ..

यह एक बहुत ही अच्छा विकल्प है उन लोगो के लिए जो लोगो non veg खाना पसंद नहीं करते है  वसे तो इसे कोई भी खा सकता है हम यहाँ पर आपके लिए कुछ असी चीजे लेकर अये है जो प्रोटीन से भरपूर है ..

एक वयस्क पुरुष के लिए जरूरी प्रोटीन : 56 ग्राम प्रति दिन

एक वयस्क महिला के लिए जरूरी प्रोटीन : 46 ग्राम प्रति दिन

अब हम बता रहे है 10 ऐसे प्रोटीन रिच फूड जो प्योर वेजिटेरियंस के लिए एकदम परफेक्ट हैं।

कद्दू के बिज – इसमे 100 ग्राम में 30 ग्राम प्रोटीन होता है. ये डायबिटीज से बचाव करता है

तिल – 100 ग्राम में 26 ग्राम प्रोटीन होत्ता है. ये वजन कम करने में मददगार है

चने की दाल – 100 ग्राम में 25 ग्राम प्रोटीन होत्ता है. इससे डाईजेशन इम्प्रूव होता है

मूंगफली – 100 ग्राम में 24 ग्राम प्रोटीन होत्ता है. ये हार्ट प्रॉब्लम से बचाव करती है

काबुली चना – 100 ग्राम में 19 ग्राम प्रोटीन होत्ता है. इसको खाने से चहरे पर ग्लो बढेगा

बादाम- 100 ग्राम में 21 ग्राम प्रोटीन होत्ता है. इसके सेवन से मसल्स मजबूत होते है

मुंग की दाल – 100 ग्राम में 24 ग्राम प्रोटीन होत्ता है. इसके सेवन से हेयर फॉल की प्रॉब्लम दूर होती है

राजमा – 100 ग्राम में 24 ग्राम प्रोटीन होत्ता है. इसके सेवन से कब्ज की प्रॉब्लम सही होती है
Previous Post
Next Post

post written by: